भारत-चीन सीमा विवाद बोले Rahul Gandhi,खौल रहा मेरा खून मै…

Rahul Gandhi asked questions on India-China border dispute
image source - google

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi इन दिनों लगातार China के साथ सीमा विवाद को लेकर सवाल उठा रहे हैं। आज राहुल गांधी ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है। ‌ अब यह एकदम साफ हो गया है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गए हैं। यह बात मुझे परेशान करती है।

आगे Rahul Gandhi ने कहा कि‌ इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया? अब आप एक राजनीतिज्ञ के तौर पर चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं। जबकि मैं निश्चित रूप से जान गया हूं। मैंने Satellite की तस्वीर देखी है और पूर्व सैन्य अधिकारियों से बात भी की है।

अगर आप चाहते हैं कि मैं झूठ बोलूं कि चीनी इस देश में नहीं घुसे हैं। तो माफ करना मैं झूठ नहीं बोलने वाला। स्पष्ट कर दूं मैं ऐसा नहीं करने वाला। मैं चिंता नहीं करता चाहे मेरा पूरा भविष्य डूब जाए।

जो लोग देश की सीमा में चीनियों के घुसने को लेकर झूठ बोल रहे हैं। वही लोग राष्ट्रवादी नहीं है। मेरे ख्याल में जो लोग झूठ बोल रहे हैं वे देशभक्त नहीं है। मेरा राजनीतिक कैरियर भले ही खत्म हो जाए, लेकिन मैं भारतीय क्षेत्र के संबंध में केवल सच बोलूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here