लखनऊ: अवैध घरेलू सिलेंडर कारोबार पर पुलिस का एक्शन,31 आरोपी गिरफ्तार

JCP LUCKNOW NAVEEN ARORA
JCP LUCKNOW NAVEEN ARORA

लखनऊ। सूबे की राजधानी में लगातार घरेलू गैस सिलेंडरों का अवैध कारोबार चल रहा था जिसके चलते उपभोक्ताओं को सिलेंडरों की पूर्ती नहीं हो पा रही थी जिसके चलते लखनऊ पुलिस अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए राजधानी के कई थाना क्षेत्र मड़ियांव ,विभूतिखण्ड और मोहनलालगंज से 31 आरोपियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में गैंस सिलेण्डर और रिफिलिंग का सामान बरामद किया है।

LUCKNOW POLICE NEWS
LUCKNOW POLICE NEWS

पुलिस टीम द्वारा द्वारा विभूति खंड, चिनहट, मड़ियांव, राजाजीपुरम व गुडंबा समेत अन्य क्षेत्रों में गैस रिपेरिग और चुल्हे बेचने के नाम पर अवैध रूप से गैस की कालाबाजारी करने वाली सूची और दुकानों में कार्यरत लोगों के विरुद्ध अभी सूचनाएं एकत्र कराई गई थी। इस सम्बन्ध में सर्विलांस सेल की मदद से कई डिलीवरी मैनों को हिरासत में लिया गया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोड़ा ने बताया कि धड़ल्ले से हो रही गैस सिलेण्डर की कालाबाजारी शासन को की गयी थी। जांच के लिए आपूर्ति विभाग को दिशा निर्देश दिये गये थे लेकिन नतीजा सिफर रहा। इसकी जिम्मेदारी बाद में पुलिस के हवाले की गयी। जिसमें पुलिस उपायुक्त उत्तरी शालिनी, सहायक पुलिस आयुक्त गोमतीनगर स्वतंत्र कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक आलमबाग व पुलिस उपायुक्त उत्तरी की सर्विलांस टीम की सदस्यता में कमेटी गठित की गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here