बेखौफ बदमाशों ने पुलिस पर किया तमंचे से फायर

लखनऊ। यूपी पुलिस के लगातार लचर रवैये के चलते प्रदेश में अपराधियों के हौसले दिनों दिन बढ़ते जा रहे है जिसका जीता जागता सबूत हाल ही में कानपुर में पुलिस के साथ हुए नरसंहार से लगाया जा सकता है। पुलिस पर हमले का एक और ताजा मामला ज़िला सिद्धार्थनगर के थाना कपिलवस्तु से सामने आया है, जहाँ रोटीन चेकिंग के दौरान पुलिस पर बदमाशों ने हमला कर दिया।जिसके पश्चात दोनो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामला ग्राम कड़जहवाँ में प्रतिबंधित पशु के अवशेष मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके इसकी छानबीन शुरू और मामले को लेकर महुवा कुर्मी रमवापुर रोड तिराहे पर चेकिंग चल रही थी और चेकिंग के दौरान एक बाइक पर दो संदिग्ध पुलिस को अपनी तरफ आते दिखाई दिए। संदिग्धों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। लेकिन बदमाशों ने बाइक से भागने की कोशिश की और अनियंत्रित होकर बाइक फिसल गई और दो दोनों अपराधी रउआब व अब्दुल वफ़ा गिर गए और रउआब ने अपने पास रखे तमंचे से पुलिस पर फायरिंग करने लगे पुलिस द्वारा जवाबी कार्यवाही करते हुए फायरिंग की। जिसमे एक अपराधी के पैर में गोली लगी और दूसरे अपराधी को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया गया।

इस घटना में पुलिस द्वारा इन अपराधों से एक बाइक, एक तमंचा ,कारतूस,चाकू और पाँच हज़ार रुपये भी बरामद किया गया वही पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि इन अपराधियों पर पहले भी थाना कपिलवस्तु में मुकदमे दर्ज है और अन्य थानों में दर्ज इनके अपराधों की जांच की जा रही है और पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-कृपा शंकर भट्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here