पीएम मोदी ने वाराणसी को 614 करोड़ रूपए की परियोजनाओं की दी सौगात

pm modi in varanasi
image source - google

आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में वाराणसी में वर्चुअल माध्यम से 614 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

कोरोना काल में भी नहीं थमी काशी 

पीएम ने कहा की महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं है। मां गंगा की तरह निरंतर आगे बढ़ती रहती है। covid-19 के कठिन काल में भी काशी आगे बढ़ती रही। covid-19 के खिलाफ बनारस ने जिस जीवटता से लड़ाई लड़ी है, इस मुश्किल समय में जिस सामाजिक एकजुटता का परिचय दिया है। वो बहुत प्रशंसनीय है।

मां गंगा को लेकर प्रयास व प्रतिबद्धता काशी का संकल्प भी है और काशी के लिए नई संभावनाओं का रास्ता भी। आगे पीएम ने कहा धीरे-धीरे यहां के घाटों की तस्वीर बदल रही है। गंगा के घाटों की स्वच्छता और सुंदरीकरण के साथ-साथ सारनाथ भी नए रंगरूप में निखर रहा है।

पीएम ने बताया गांव में रहने वाले लोगों को, गांव की ज़मीन, गांव के घर का, कानूनी अधिकार देने के लिए ‘स्वामित्व योजना’ शुरू की गई है। गाँवों में घर मकान को लेकर जो विवाद होते थे, इस योजना से मिले प्रॉपर्टी कार्ड के बाद उनकी गुंजाइश नहीं रह जाएगी।

शहर को कनेक्ट करने वाली सड़क भी अब बनारस की नई पहचान बनी है। आज एयरपोर्ट पर 2 पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का लोकार्पण होने के बाद इन सुविधाओं का और विस्तार होगा। 6 वर्ष पहले जहां बनारस से हर दिन 12 फ्लाइट्स चलती थीं, आज इससे 4 गुणा फ्लाइट्स चलती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here