कृषि बिल के विरोध में किसान संगठनों ने कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर किया घेराव

farmers protest
image source - google

कृषि बिल को लेकर सड़क पर उतरे किसान संगठनों ने आज मुरादाबाद पहुँच कर कमिश्नर कार्यालय का घेराव करते हुए गेट बंद करके धरने पर बैठ गए है, सैकड़ो की संख्या धरने पर बैठें किसानों की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत कर रहे है।

संसद से पास होने के बाद से ही कृषि बिल का जोरदार विरोध शुरू हो गया था। जिसके चलते आज भी पंजाब सहित कई प्रदेशों में किसान संगठन इस बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में आज मुरादाबाद में भी भारतीय किसान यूनियन और दूसरे संगठनों से जुड़े सैकड़ो किसान कमिश्नर कार्यालय घेर कर बैठ गए है।

ट्रैक्टर ट्रॉलियों में सवार होकर शहर के बीच पहुँचे किसानों के कारण शहर का एक हिस्सा भी जाम हो गया है।  ये किसान सुबह 11बजे से पहुँचने शुरू हो गए थे। इस धरने की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत कर रहे है।

एमएसपी की गारंटी लिखित में दे सरकार 

धरना स्थल पर मौजूद टिकैत ने मीडिया के माध्यम सरकार तक अपना संदेश पहुचाते हुए कहा कि सरकार को एमएसपी की गारंटी भी लिखित में देनी होगी और कृषि बिल में जो भी नियम लागू किये गए है वो सभी किसान विरोधी नजर आ रहे है। अगर यही हालात रहे तो दो साल बाद मंडिया खत्म हो जाएंगी। केंद्र सरकार को चाहिए कि वो हर चीज लिखित में दे, क्योकि कोई भी काम मौखिक में नही होता है। अगर सरकार उनकी मांगे नही मानती है तो ये धरना प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here