फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने 8 साल के बच्चे की कराई ओपन हार्ट सर्जरी, परिजनों की खुशी से नम हुई आंखें

Sonu Sood helped in getting heart surgery of 8-year-old child
Sonu Sood helped in getting heart surgery of 8-year-old child

कहते हैं कि जब ईश्वर खुद नहीं आ पाते हैं तो वह किसी ना किसी को मदद के लिए भेज देते हैं। लोग बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को भी भगवान के भेजे हुए दूत की तरह ही मानते हैं और हो भी क्यों ना। पिछले साल 2020 में लगे लॉकडाउन से ही सोनू सूद जरूरतमंदों की मदद करते हैं आ रहे हैं।

इस बार उन्होंने झाँसी के 8 माह के बच्चे अहमद की ओपन हार्ट सर्जरी में मदद कर उसकी जान बचा ली हैं। फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने झांसी के रहने वाले नसीम के 8 माह के बच्चे अहमद की ओपन हार्ट सर्जरी कराकर एक इंसानियत की मिसाल पेश की है।

बताते चले कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद लोगों की मदद करने के लिए अपने स्तर पर हर संभव प्रयास करते रहते हैं। वे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और लोग उनसे मदद की गुहार लगाते रहते हैं। जरूरतमंद की आवाज सोनू सूद तक पहुंच गई तो वे उसकी मदद जरूर करते हैं। यही वजह है कि वे आज रियल लाइफ हीरो से कम नहीं है।

सोनू सूद किसी का ऑपरेशन कराते है तो किसी को खेती करने के लिए ट्रैक्‍टर भेजते है। चाहे कोई आपदा हो या फिर कोई मुसीबत, लोगो की वह हर संभव मदद करते है।

झांसी के रहने वाले नसीम के आठ माह के बच्चे अहमद के दिल की बीमारी का पता जब सोनू सूद को चला तो उन्होंने इलाज कराने का जिम्मा उठाया और झांसी के लाल अहमद के दिल की ओपन हार्ट सर्जरी कराई। ऑपरेशन पूरी तरह से सफल रहा।

पिता ने मदद के लिए किया था ट्वीट

ऑपरेशन सफल होने के बाद बच्चे के परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं अहमद के पिता ने बताया कि वह एक मजदूर है और मजदूरी का कार्य कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे जितना भी कमाते थे इस बच्चे के इलाज में लगा दे देते थे। जब वह इलाज कराते कराते थक गए तब जाकर कहीं किसी ने उनको सोनू सूद के बारे में बताया तो उन्होंने सोनू सूद को ट्वीट कर अपने बच्चे की बीमारी की जानकारी दी।

चुनाव के बाद हुई हिंसा पर सीएम की चुप्पी, राज्यपाल ने कहा कृपया दें इस पर ध्यान

जिस पर सोनू सूद ने उन्हें मुंबई बुलाकर बच्चे की ओपन हार्ट सर्जरी कराई और सर्जरी सफल हुई। सर्जरी के बाद पिता ने सोनू सूद को धन्यवाद देते हुए कहा कि सोनू सर आप भगवान के रूप हो और ऊपरवाला आपको हमेशा खुश रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here