विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कृषि कानून को लेकर कही यह बात

West Bengal Election
image source - google

आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि सम्मान योजना के तहत 9 लाख किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे 18000 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की। पीएम ने किसानों से संवाद किया और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

1. पीएम ने कहा कि किसानों के जीवन में खुशी हम सभी की खुशी बढ़ा देती है। मुझे आज इस बात का अफसोस है कि मेरे पश्चिम बंगाल के 70 लाख से अधिक किसान भाई-बहनों को बंगाल की सरकार के राजनीतिक कारणों से पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

2. जो लोग 30 साल तक बंगाल में राज करते थे उन्होंने बंगाल की क्या हालत करके रख दी है सारा देश जानता है। जो दल पश्चिम बंगाल में किसानों के अहित पर कुछ नहीं बोलते, वो यहां किसान के नाम पर देश की अर्थनीति को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। ये दल मंडियों की बात कर रहे हैं और बड़ी-बड़ी हेडलाइन लेने के लिए भाषण दे रहे हैं।

3. लेकिन वही दल जिन्होंने बंगाल को बर्बाद किया, केरल के अंदर उनकी सरकार है। इससे पहले जो 50-60 साल राज करते थे उनकी सरकार थी केरल में APMC मंडियां नहीं हैं। केरल में आंदोलन करके वहां APMC शुरू कराओ।

4. पीएम ने आगे कहा कि जो आज किसानों के लिए इतने बड़े-बड़े आंसू बहा रहे हैं। जब भी कई वर्षों तक सत्ता में थे तब उन्होंने किसानों के दुख दूर करने के लिए क्या किया। यह देश के किसान अच्छी तरह जानते हैं। इन्हीं लोगों की वजह से किसानों का उतना विकास नहीं हुआ जितना होना चाहिए था।

5. किसान के नाम पर जो आंदोलन कर रहे हैं जब वे सत्ता में थे तब वे चुप थे तब उन्होंने किसानों के लिए कुछ नहीं किया और जो आज आंदोलन चला रहे हैं वह उन्हें समर्थन देते थे। यह लोग स्वामीनाथन की कमेटी की रिपोर्ट पर सालों तक बैठे रहे। हमने आकर स्वामीनाथन की रिपोर्ट निकाली। क्योंकि हमारे जीवन का अर्थ किसानों का भला करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here