अयोध्या: कोरोना महामारी को लेकर जिलाप्रशासन ने की बैठक

ayodhya dm meeting news
ayodhya dm meeting news

अयोध्या। अयोध्या में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जनपद में प्रतिदिन लगभग 90 से 100 कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन काफी परेशान हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर आज जिलाधिकारी अनुज झा ने नगर निगम में स्वास्थ विभाग के अधिकारियों व पार्षदों के साथ बैठक की।

कोरोना बैठक में जिलाधिकारी का बयान

ayodhya dm meeting news
ayodhya dm meeting news

जिलाधिकारी अनुज झा ने लोगों से कहा है कि वे कोरोना के लक्षणो को न छिपाएं और जांच केंद्र पर जाकर अपनी जांच जरूर करवाएं। ताकि संक्रमण सामने आ सके और उन्हें आइसोलेट करके बेहतर सुविधाओं के साथ उनकी देखभाल हो सके।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत और नगरीय क्षेत्र में सभी टीमों द्वारा घर-घर भ्रमण कर SARI/ILI/ कोविड-19  के लक्षणों से युक्त व्यक्तियों (जिन्हें सर्दी, खासी, बुखार सांस लेने में परेशानी हो) की समय पहचान कर उनकी शैम्पलिंग कराने उन्हें प्रोटोकॉल के अनुसार उसे होम आइसोलेशन व हॉस्पिटलाइजेशन द्वारा उचित चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने।

वही सभी स्वास्थ्य अधिकारियों ने पार्षदों से जिलाधिकारी  ने कहा कि वह अपने वार्ड में जाकर लोगों को जागरूक करें कि वह अपनी कोविड जांच जरूर कराएं और कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन भी जरूर करें। चेहरे पर मास्क लगाना समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करना सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना यह बहुत जरूरी है।

रिपोर्ट- बिस्मिल्लाह खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here