पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल में सम्बोधन, दुर्गा पूजा के लिए दिया शुभेच्छा सन्देश

pm modi message for durga Puja
image source - google

आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में आयोजित दुर्गा पूजा समारोह में शामिल हुए और वहां के लोगों ने पीएम का स्वागत शंख बजाकर किया। वहीं इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने रविन्द्रनाथ टैगोर का गाना गाया।

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन कि शुरुआत बंगाली भाषा में की। पीएम ने कहा कि बंगाल के लोगों में एक ऐसी आत्मशक्ति है, जिसके कारण वह सभी क्षेत्रों में आगे बढ़कर उपलब्धियां हासिल करते हैं। यहाँ के लोगों ने देश को प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ाया है और आज भी बढ़ा रहे हैं। ये मेरा विश्वास है कि भविष्य में भी बंगाल के लोग भारत का गौरव इसी तरह बढ़ाते रहेंगे।

बंगाल की धरती से गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर और बंकिम चंद्र चटर्जी ने आत्मनिर्भर किसान और आत्मनिर्भर जीवन का संदेश दिया था। ये बंगाल की ही धरती थी, जिसने आज़ादी के आंदोलन में स्वदेशी को एक संकल्प बनाने का काम किया था।

दुर्गा पूजा के लिए पीएम मोदी का सन्देश

दुर्गा पूजा का पर्व भारत की एकता और पूर्णता का पर्व भी है। जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति, से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है।

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस बार हम सभी Corona संकट के बीच दुर्गा पूजा मना रहे हैं। आयोजन भले ही सीमित है लेकिन उत्सव का रंग, उल्लास और आनंद असीमित है यही तो बंगाल की पहचान है। मेरा आपसे आग्रह है कि मां दर्गा पूजा के साथ ही आप दो गज की दूरी, मास्क पहने और कोरोना से बचाव के अन्य नियमों का पालन पूरी ईमानदारी से करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + ten =