जम्मू कश्मीर: एक और सफल ऑपरेशन, 32 घंटे में मारे गए आठ आतंकी

terrorists jammu kashmir
image source - google

जम्मू कश्मीर में शोपियां और अवंतीपुरा में पिछले 32 घंटे में 8 आतंकी मारे गए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बुधवार देर रात को शुरू हुई थी। अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन को सुबह तक रोक दिया गया और सुबह होते ही ऑपरेशन फिर शुरू हुआ। जिसमें 5 आतंकी मारे गए और अवंतीपुरा में तीन आतंकी सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

पहले की तरह स्थानीय लोगों ने इलाके में आतंकियों के छुपे होने की सूचना दी थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने वहां पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा। लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया और सभी आतंकी ढेर हो गए।

यह ऑपरेशन भी सफल रहा। क्योंकि इसमें भी ना कोई जवान घायल हुआ और ना ही कोई जवान शहीद हुआ। इससे 2 दिन पहले भी इसी तरह के एक ऑपरेशन में तीन आतंकी मारे गए थे। जून 2020 तक 102 आतंकी मारे जा चुके हैं और अभी भी घाटी में 115 आतंकी सक्रिय हैं।

इन दिनों पाकिस्तान के साथ-साथ भारत और नेपाल के साथ भी सीमा को लेकर तनाव चल रहा है। भारत और चीन के बीच तनाव इतना बढ़ गया है कि आज सर्वदलीय बैठक होने वाली है जिसमें लगभग सभी पार्टियां शामिल होंगी। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में भारत चीन सीमा विवाद के साथ नेपाल और पाकिस्तान के साथ तनाव को लेकर भी चर्चा हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here