मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 3 दिनों मे इन जगहों पर होगी भारी बारिश

Meteorological Department alerts, rain and storm likely
image source - google

पिछले कई दिनों से मौसम लगातार करवट बदल रहा है। देश के कई राज्यों में धूल भरी आंधी, तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। अब मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए एक बार फिर अलर्ट किया है। जिसके अनुसार अगले 24 घंटे में चक्रवर्ती तूफान आ सकता है। लगभग 70 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की संभावना है और धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान सहित इन राज्यों के आसपास के क्षेत्रों में मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्वी क्षेत्र और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है। जिसके कारण एक चक्रवर्ती तूफान बन कर 16 मई की शाम तक आएगा।

हालांकि आज गुरुवार को भी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, नोएडा सहित कई जगहों पर मौसम बिगड़ सकता है। इससे पहले कल बुधवार को भी राज्य के कई जिलों में काले बादल उठे और हल्की-फुल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार मई में कई बार मौसम करवट बदल सकता है इसी तरह आंधी तूफान और बारिश होने की संभावना रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here