विश्व समुदाय के कल्याण के लिए गोरखपुर में किन्नरों ने निकाली कलश यात्रा

Eunuchs took out the Kalash Yatra
Eunuchs took out the Kalash Yatra

यूं तो पूरे हिंदुस्तान में सत्य सनातन धर्म को लेकर सनातनी धर्म के लोग कोई न कोई पूजा अनुष्ठान करते रहते हैं। विश्व कल्याण के लिए तमाम तरह के यज्ञ और अनुष्ठान किए जाते हैं। लेकिन गोरखपुर में किन्नरों के समूह ने विश्व की शांति और कल्याण के लिए कलश यात्रा निकाली और मजार पर चादर पुष्कर मंदिर में पूजा भी किया।

गोरखपुर में पादरी बाजार स्थित प्रिंस मैरिज हॉल में पूरे देश के किन्नरों का सम्मेलन हो रहा है। जहां दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, बिहार, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल राज्य और नेपाल समेत कई देशों से किन्नरों का जत्था आया हुआ है। विश्व के कल्याण एवं आम जनमानस के कल्याण के लिए आज अखिल भारतीय किन्नर महासभा के तत्वाधान में एक वृहद कलश यात्रा निकाली गई।

जहां किन्नरों ने बहुत ही धूम से नाचते-गाते पादरी बाजार स्थित मजार पर चादर पोशी कर विश्व के कल्याण की कामना की। वहीं दूसरी तरफ मंदिर में पूजा अर्चना कर विश्व के कल्याण की कामना करते हुए विश्व समुदाय के स्वस्थ रहने की दुआ मांगी।

त्रिपुरा को बांग्लादेश से सीधे जोड़ने वाले ब्रिज का पीएम ने किया लोकार्पण

सम्मेलन में कानपुर से आए हुए किन्नरों ने योगी और मोदी को इस समय देश और प्रदेश को संभालने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं गोरखपुर की किन्नर किरण ने बताया कि यह सम्मेलन हर वर्ष होता है और हम इस सम्मेलन को इसलिए करते हैं की आम जनमानस जिनकी वजह से हमारी रोजी-रोटी चलती है वह खुशहाल रहें और आबाद रहे इस दौरान तीन थाने की फोर्स लगाई गई थी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here