त्रिपुरा को बांग्लादेश से सीधे जोड़ने वाले ब्रिज का पीएम ने किया लोकार्पण

haridwar shashi snan
image source - google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए त्रिपुरा के लिए 9 ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इसके बाद अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि आज त्रिपुरा पुरानी सरकार के 30 साल और डबल इंजन की 3 साल की सरकार में आए बदलाव को स्पष्ट अनुभव कर रहा है। जहां कमीशन और भ्रष्टाचार के बिना काम होने मुश्किल थे, वहां आज सरकारी लाभ लोगों के बैंक खाते में डायरेक्ट पहुंच रहा है।

अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान मैंने और प्रधानमंत्री शेख हसीना जी ने मिलकर त्रिपुरा को बांग्लादेश से सीधे जोड़ने वाले ब्रिज का शिलान्यास किया था और आज इसका लोकार्पण किया गया है।

सीएम ममता ने पीएम और HM अमित शाह को कहा सिंडिकेट मंत्री

फेनी ब्रिज के खुल जाने से अगरतला, इंटरनेशनल सी पोर्ट से भारत का सबसे नज़दीक का शहर बन जाएगा। NH-08 और NH-208 के चौड़ीकरण से जुड़े जिन प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है, उनसे नॉर्थ ईस्ट की पोर्ट से कनेक्टिविटी और सशक्त होगी।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि 2010 में उस समय में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने मेरे सामने फेनी नदी पर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा था। हमने उस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और तब से बांग्लादेश की सरकार ने ब्रिज बनाने के​ लिए भारत को सभी जरूरी सहायता दी। 10 साल बाद आज ब्रिज वास्तविकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here