तिहाड़ में 30 मिनट तक ईडी ने की चिदंबरम से पूछताछ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से ईडी पूछताछ करने के लिए आज बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंची। जहाँ पर ईडी ने चिदंबरम से आधा घंटे तक सवाल पूछे। इस दौरान तिहाड़ में चिदंबरम के बेटे और पत्नी भी मौजूद थे। ईडी को विशेष अदालत ने पूंछताछ करने की अनुमति दी थी। बता दें पी चिदंबरम INX मिडिया केस में दोषी है। पी चिदंबरम को 21 अगस्त को रात में गिरफ्तार किया गया था और अभी 17 अक्टूबर तक हिरासत में रहेंगे।

ईडी पी चिदंबरम को कर सकती है गिरफ्तार

ईडी ने कोर्ट में पी चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए याचिका दायर की थी जिस पर कोर्ट ने ईडी को पी चिदंबरम से पूछताछ करने की अनुमति दी। कोर्ट ने कहा की एजेंसी पूछताछ कर सकती है और जरुरी हो तो पी चिदंबरम को गिरफ्तार भी कर सकती है। अब तक INX मिडिया केस में पी चिदंबरम से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। पी चिदंबरम को अब तक हिरासत में लिए हुए 50 दिनों से अधिक दिन हो चुके है।

तारीख पर तारीख,अब चिदंबरम को 14 अक्टूबर को होना होगा पेश

पी चिदंबरम की मुस्किले बढ़ती जा रही

INX मिडिया केस में आरोपी पी चिदंबरम ने जमानत के लिए उच्तम न्याययालय में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है की जेल में रख कर चिदंबरम को सीबीआई अपमानित करना चाहती है। इससे पहले भी जब ईडी ने गिरफ़्तारी की मांग की थी तो वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा की ये तरीका गलत है। एक व्यक्ति की गरिमा का ध्यान रखा जाना चाहिए। जिसके बाद कोर्ट ने पी चिदंबरम से जेल में पूछताछ करने की अनुमति ईडी को दी थी।