बीजेपी ने घोषणापत्र में सावरकर को भारत रत्न देने को कहा,मचा बवाल

महाराष्ट्र में होने वाले चुनावों के लिए BJP ने अपना घोषणापत्र आज मंगलवार को जारी किया। जिसमे महाराष्ट्र की जनता से कई वादे किये गए है। इस घोषणापत्र में बीजेपी ने एक वादा ये भी किया है की सरकार आने पर वो वीर सावरकर को भारत रत्न देने के लिए मांग करेगी। जिस पर राजनीती गरमा गयी है। विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है साथ ही AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी BJP पर हमला बोला है और ट्वीट कर वीर सावरकर को BJP का अनमोल रत्न कहा है।

ओवैसी ने कहा, BJP रत्न वीर सावरकर

BJP के घोषणापत्र में सावरकर को भारत रत्न देने की मांग करने के फैसले पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने BJP पर सवाल खड़े किये है। ओवैसी ने ट्वीट कर तंज कस्ते हुए वीर सावरकर को अनमोल रत्न कहा और साथ ही 8 बातों को पोस्ट किया। हिटलर व 2 नेशन थ्योरी का समर्थन किया,अंग्रजों का आज्ञाकारी,छत्रपति शिवाजी जी की आलोचना, जेल से छूटने के लिए अंग्रेजो को 6 पत्र,राष्ट्रीय तानेबाने से बाहर रखा मुस्लिमों को, महात्मा गांधी की हत्या का आरोप (जीवन लाल कमिशन द्वारा) ,बलात्कार के राजनीतिक उपकरण के रूप में उपयोग की वकालत की।

कांग्रेस नेता का बीजेपी पर हमला 

कांग्रेस नेता ने इस मामले पर बोला की महात्मा गाँधी की हत्या के लिए वीर सावरकर को मुक़दमे का सामना करना पड़ा था। साथ ही हाल ही में एक लेख में दावा किया गया था की आयोग ने वीर सावरकर को जिम्मेदार माना था। अब भारत को भगवन ही बचाये।