CPL 2020 : शाहरुख खान की टीम नाइट राइडर्स ने IPL से पहले ही जीता ये खिताब…

Team Knight Riders won
CPL 2020

CPL 2020 : आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन का आगाज अभी 19 सितंबर को होना है लेकिन उससे पहले ही Shahrukh Khan को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। आपको बता दें शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने IPL से पहले एक खिताब अपने नाम किया है, शाहरुख खान की टीम ने आखिर कौन सा खिताब अपने नाम किया है आइये जानते हैं….

CPL यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग में विजेता टीम का नाम सामने आ चुका है और वह टीम है शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स, जिसने प्रीति जिंटा की टीम सेंट लूसिया जोक्स (st lucia zouks) को 8 विकटों से रौंद कर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा यानी चौथी बार खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा टीम की खास बात यह है कि टूर्नामेंट में बिना एक भी मैच हारे उसने यह खिताब अपने नाम किया है।

मैच का पूरा हाल:-

Darren sammy की टीम सेंट लूसिया जोक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में नाइट राइडर्स ने उसे 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

इससे पहले टॉस जीता त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान Kieron Pollard ने और सेंट लूसिया जोक्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर सके और रहकीम कॉर्नवॉल-0 मोहम्मद नबी 2 रन, कप्तान डेरेन सैमी 8 रन, जे ग्लेन 9 रन, एससी कुग्लेजन 2 रन, केओके विलियम्स 3 रन और जहीर खान 0 रन के स्कोर पर ही अटक गए जिसके बाद पूरी टीम 154 रनों पर सिमट गई। कीरोन पोलार्ड ने किसी बल्लेबाज को अपने सामने टिकने नहीं दिया और 4 ओवर में 30 रन देते हुए 4 विकेट झटक लिए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी Knight Riders की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 रन के निजी स्कोर पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिये । इसके बाद Lendl Simmons की 49 गेंदों में नाबाद 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी ने मैच को एकतरफा कर दिया, जिसमें उन्होंने 4 छक्के व 8 चौके लगाए। वहीं ब्रावो ने सिमंस का साथ देते हुए 47 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया,इसमें उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके लगाए। दोनों ने अपनी टीम को 18.1 ओवर में ही 8 विकेट से जीतकर टीम को खिताब दिला दिया। सिमन्स को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस बीच इस खास जीत पर टीम के मालिक Shahrukh Khan और IPL की फ्रेंचाइजी टीम Kolkata Knight Riders ने टीम को जीत की बधाई भी दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here