ईरानी कार्यवाई से ट्रंप नाराज़, 52 ठिकानों पर साधा निशाना

Donald Trump
google

ईरान ने ईराक में मौजूद अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ज़बरदस्त नाराज़गी का इज़हार किया है। उन्होंने कहा कि ईरान के 52 ठिकाने उनके निशाने पर हैं और अब हमारा जवाब भी विध्वंसक होगा। ट्रंप ने बताया कि अमेरिकी सेना ने ईरान के 52 ठिकानों को पहचान लिया है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा “IRAN WILL BE HIT VERY FAST AND VERY HARD”। इसका मतलब है कि यदि ईरान अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी संपत्ति को कोई भी नुक्सान पहुंचाएगा तो अमेरिका उसके ऊपर बहुत तेजी से और बहुत विध्वंसक हमला करेगा। उन्होंने कहा कि खतरनाक आतंकवादी कासिम सुलेमानी को मारकर अमेरिका ने दुनिया भर के लोगों को इस आतंकी नेता से आज़ादी दिलाई है। साथ ही बताया कि कासिम सुलेमानी ने कई अमेरिकियों सहित बहुत से लोगों को मार चुका था जिसमे ईरान के लोग भी शामिल थे।

जाने, आज ही के दिन संसद भवन पर कैसे हुआ था सबसे बड़ा आतंकी हमला

ईरान ने आतंकवादी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ही शनिवार को ईराक के भीतर अमेरिकी दूतावास पर मिसाइलों से हमला कर दिया था। मिसाइलों द्वारा यह हमला ग्रीन जोन में हुआ था। ईरान ने पहले ही ईरान की प्रमुख मस्‍जिद पर लाल झंडा फहराकर जंग का एलान कर दिया था।