coronavirus से मरने वालों की संख्या 3 हजार के पार,85 छात्र इटली में फंसे

coronavirus
image source - google

कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है और इससे संक्रमित और मरने वालों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है। ये वायरस अभी तक 70 देशों तक पहुंच चूका है और दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 3 हजार हो गयी है। इसमें सबसे ज्यादा लोग चीन के है और संक्रमित लोगों की संख्या 88 हजार के ऊपर हो गयी है। यानि कुछ दिनों में संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख हो जाएगी।

इटली में फंसे 85 भारतीय छात्र

इटली में 85 भारतीय छात्र फंसे हुए है और उन्होंने भारत सरकार को (SOS) सन्देश भेजा है। ये छात्र इटली के यूनिवर्सिटी ऑफ पाविया में पढ़ने है। छात्र डरे हुए है क्योंकि यूनिवर्सिटी में भी 15 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। इन छात्रों ने भारत आने के लिए फ्लाइट बुक की थी पर कोरोनावायरस से संक्रमित होने के नए मामले सामने आने के बाद फ्लाइट को रद्द कर दिया गया, जिसकी वजह से छात्रों में डर का माहौल है। बता दें इससे पहले चीन से भारत सरकार 600 से ज्यादा लोगों को भारत लेकर आयी थी।

भारत के स्वागत से गद-गद हुए ट्रम्प,अपनी रैली में कहा यहाँ बस 15 हजार वहाँ…

दो नए मामले आये सामने 

भारत में भी 2 नए मामले सामने आये है। इनमे से एक मामला दिल्ली का है और एक तेलंगाना का। दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है। बता दें इससे पहले भी 3 मामले कोरोना वायरस के आये थे पर कुछ ही दिनों में वो सही हो गए और उनको घर भेज दिया गया । इस वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ने पहले ही चीन के लोगों के भारत आने पर रोक लगा दी है और सभी देशों से आने वाले लोगों की जाँच एयरपोर्ट पर ही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here