कम समय में इतना ज्यादा फेमस कैसे हुई Sapna Choudhary

Sapna Choudhary
google

Sapna Choudhary हरियाणा में तो हमेशा से ही पॉपुलर रही हैं लेकिन बिग बॉस ने उनकी लोकप्रियता में बेतहाशा बढ़ोत्तरी की है। करोड़ों दिलों की धड़कन Sapna Choudhary पहले केवल स्टेज शो ही किया करती थीं। लेकिन लोकप्रियता बढ़ने के साथ उन्होंने स्टेज शो कम कर दिए हैं। Sapna Choudhary अब एक के बाद एक फिल्में और म्यूजिक वीडियो एलबम कर रही हैं। बिग बॉस 11 में हिस्सा लेने के बाद उनके लुक्स में भी काफी बदलाव आया है। गांव की छोरी से अलग सपना अपनी खूबसूरती से किसी भी ग्लैमरस अभिनेत्री को टक्कर देती हैं।

कौन है Sapna Choudhary

Sapna Choudhary एक भारतीय गायिका, नार्तिका और अभिनेत्री है।Sapna Choudhary टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 11 की प्रतिभागी है। Sapna Choudhary ने नानू की जानू,भांगओवर और वीरे की वेडिंग जैसी कुछ बॉलीवुड फिल्मों में आइटम सॉंग भी किया है।

कम उम्र में बड़ी मुश्किलों का किया सामना

Sapna Choudhary का जन्म 10 दिसम्बर 1990 में हरियाणा के रोहतक शहर में एक मध्यम वर्ग के परिवार में हुआ था। उनके पिता एक निजी कंपनी कर्मचारी थे। साल 2008 में ही Sapna Choudhary के पिता का देहांत हो गया था। तब वह महज 18 साल की थी। पिता की मृत्यु के बाद अपने परिवार की जिम्मेदारियों को संभाले लिए उन्होंने अपने शौक नृत्य और गायन को अपना व्यवसाय बना लिया और इस कला के माध्यम से ही वो पूंजी और शोहरत कमा रही है। इसके साथ ही फिल्मों में भी वह काम कर रही है।

Sapna Choudhary के करियर की शुरुआत

Sapna Choudhary ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी।उसके बाद Sapna Choudhary रागनी कलाकारो के साथ टीम का हिस्सा बनकर की थी। Sapna Choudhary शुरुआत में हरियाणा में और आस पास के राज्यों में रागनी प्रोग्रामो में रागनी पार्टियों के साथ हिस्सा लेती थी।

Swara bhaskar पर लगा देश द्रोही का आरोप

उसके बाद Sapna Choudhary ने स्टेज डांस करना शुरू किया। Sapna Choudhary ने एक हरियाणवी गाने ‘सॉलिड बॉडी रै’ पर मोर म्यूजिक कम्पनी से रिलीज हुए गाने पर डांस किया वो वीडियो हिट रहा। जिसके बाद Sapna Choudhary को हरियाणा के साथ अन्य प्रदेशो में भी पहचान मिली । उन्होंने 20 से अधिक गानों में अपनी आवाज दी है। Sapna Choudhary जर्नी ऑफ भांगओवर में आइटम नंबर से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

sapna choudhary

कई आइटम सॉन्ग भी किये

इसके बाद Sapna Choudhary वीरे की वेडिंग फिल्म के सॉन्ग ‘हट जा ताऊ’ में नजर आई थीं। वहीं अभय देओल स्टारर फिल्म नानू की जानू में Sapna Choudhary ने अहम किरदार निभाया और ‘तेरे ठुमके Sapna Choudhary नामक एक आइटम नंबर भी किया है। Sapna Choudhary के निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने बहुत ही कम उम्र में पिता को खो दिया। जिसके बाद घर की जिम्मेदारी Sapna Choudhary पर आ गई। उन्होंने अपनी मां भाई और बहन के लिए काम करना शुरू कर दिया। Sapna Choudhary लगातार स्टेज डांस करती थीं। उनके गाने और डांस स्टेप सुपरहिट रहे।

कभी 3 हजार रूपये के लिए डांस करती थी

Sapna Choudhary ने धीरे-धीरे पूरे हरियाणा में खूब नाम कमाया। उनका पहला प्रोग्राम 10 दिसंबर 2012 में हरियाणा के कैथल जिले में हुआ। उस प्रोग्राम के लिए Sapna Choudhary को पैसे नहीं मिले लेकिन अगले ही प्रोग्राम के लिए उन्होंने करीब 3 हजार रुपये की कमाई की। Sapna Choudhary की जिंदगी में वो दौर ऐसा था जब वो एक दिन में 30 से 35 प्रोग्राम करती थीं। लगातार काम करते हुए Sapna Choudhary थक भी जाती थीं लेकिन परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि वो घर पर बैठ सकें। Sapna Choudhary ने अपने पैसे से बड़ी बहन की शादी की। शुरुआती दिनों में 3 हजार रुपये कमाने वालीं सपना आज एक शो के लाखों रुपये लेती हैं।

sapna choudhary

Sapna Choudhary का सबसे सुपरहिट गाना

Sapna Choudhary का पहला ही गाना ‘सॉलिड बॉडी’ सुपरहिट रहा। उनकी पॉपुलरिटी हरियाणा से बढ़कर दूसरे राज्यों तक फैलती चली गई। लोग उन्हें यूपी, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में भी पहचानने लगे थे। Sapna Choudhary के प्रोग्राम को देखने के लिए हरियाणा में लोग बेकाबू हो जाते हैं। यही नहीं कई बार पुलिस को स्थिति संभालने के लिए आना पड़ता है।

Sapna Choudhary ने क्यों खाया था जहर

एक ओर Sapna Choudhary की लोकप्रियता में हर दिन बढ़ोत्तरी हो रही थी तो इसी बीच उनकी एक रागनी से वो विवादों में आ गईं। Sapna Choudhary पर एफआईआर दर्ज हुई, जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की। फेसबुक पर Sapna Choudhary के खिलाफ काफी कुछ लिखा गया। लोगों ने उनको बहुत कुछ उल्टा सीधा कहा। इतना ही नहीं कई लोगों ने तो धंधे वाली नाचने वाली लड़की तक कह दिया। इन सारी बातों से डिप्रेशन में आकर उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां मुश्किल से जान बच पाई।

अकेले परफॉर्मेंस के दम पर ही Sapna Choudhary ने अपनी एक पहचान बनाई

Sapna Choudhary ने बिग बॉस सीजन 11 में हिस्सा लिया। उन्होंने अपनी अदाओं से सभी का दिल जीत लिया। बिग बॉस के घर से बाहर निकलने के बाद तो Sapna Choudhary जैसे चारों ओर छा सी गईं। अब वो देश भर में स्टेज शो कर रही हैं। यही नहीं सपना ने कई फिल्में की हैं और यूट्यूब पर उनके गाने धूम मचा रहे हैं।

sapna choudhary

Sapna Choudhary की खास बात ये है कि वो स्टेज पर अकेले ही परफॉर्म करती हैं। उनके साथ कोई को-स्टार नहीं होता। सपना चौधरी के डांस स्टेप्स हर कोई फॉलो करता है। अकेले परफॉर्मेंस के दम पर ही सपना ने अपनी एक पहचान बनाई और लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन गईं। स्टेज पर Sapna Choudhary हमेशा सलवार सूट में ही परफॉर्म करती दिखी हैं। हालांकि अब उनका लुक स्टेज पर थोड़ा बदलता दिख रहा है। कई प्रोग्राम में वो वेस्टर्न ड्रेस में दिखी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here