भीषण सड़क हादसे में ट्राला चालक की जलकर मौत

truck and trailer collides
google

उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर से रायबरेली की सड़क पर रात के करीब 4:00 बजे के समय एक ट्राला तथा ट्रक में भीषण हादसा हो गया जिसमे ट्राला चालक की जलकर मौत हो गई है। मामला फुरसतगंज इलाके के लाल ढाबा के पास का है जहाँ सुल्तानपुर से रायबरेली की तरफ एक ट्राला जा रहा था और रायबरेली से सुल्तानपुर की तरफ गिट्टी से लदा एक ट्रक आ रहा था। ट्राला और ट्रक की आपस में भीषण टक्कर हो गई जिससे दोनों में आग लग गई। ट्रक का ड्राइवर 25 वर्षीय खलासी करन ट्रक से सुरक्षित बाहर निकल आया लेकिन ट्राला का ड्राइवर 55 वर्षीय राजेश ट्राला में फंस गया और उसी के अंदर ज़िंदा जल गया।

ट्राला का ड्राइवर राजेश जनपद उन्नाव के थाना अजगैन के अंतर्गत रहने वाला था। ट्राला में फंसकर जल जाने ने उसकी दर्दनाक मौत हो गई। टक्कर के बाद लगी आग की लपटें कोसों दूर तक दिखाई दे रही थीं और टायर के दागने की आवाज़ें भी काफी दूर तक लोगों को सुनाई दे रही थीं। इस भीषण दुर्घटना के बाद फुरसतगंज के थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेट को इस हादसे की जानकारी दी। जानकारी मिलने के घंटों बाद जायस फायर ब्रिगेड की गाडी घटनास्थल पर पहुंची लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से चल नहीं पायी। इसके बाद मोहनगंज की दमकल गाड़ी भी घटनास्थल पर पहुंची लेकिन छोटी होने की वजह से वह भी आग पर काबू पाने में नाकाम रही।

सड़क हादसे में बाल-बाल बची Shabana Azmi, अस्पताल में मिलने पहुँचे कई सितारे

फिर इसके बाद फुरसतगंज इलाके में इस तरह की स्थिति में आग पर काबू पाने के लिए संजीवनी समझी जाने वाली IGRUA की दमकल गाड़ी को बुलाया गया जिससे इस आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक ट्राला का ड्राइवर जिन्दा जल चुका था और हाइवे पर दोनों तरफ काफी दूर तक लम्बा जाम लग चुका था। फुरसतगंज के प्रभारी ने आग पर काबू पाने के बाद जेसीबी के द्वारा ट्रक में फंसे ट्राला को बाहर करवाया और सड़क पर आने जाने के लिए रास्ता चालू करवाया। इसके बाद सुचारु रूप से आवागमन चालू हो गया। फुरसतगंज प्रभारी ने इसके बाद ट्राला के मालिक तथा जल चुके ट्राला ड्राइवर के घरवालों को इस दुर्घटना की खबर दी। इस दुर्घटना के कारण बांदा से टांडा की तरफ वजाने वाला रास्ता पूरे 3 घंटों तक बाधित रहा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here