CM योगी ने किया ‘संचारी रोग नियंत्रण’ अभियान की शुरुआत

sanchari rog niyantran campaign
google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘संचारी रोग नियंत्रण’ तथा दस्तक एवं जेई टीकाकरण’ के अभियान की शुरुआत किया है और यह अभियान 1 मार्च से लेकर 31 मार्च तक चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने राजधानी लखनऊ के औरंगाबाद पीएचसी पर पहुंचकर इन दोनों कार्यक्रमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस प्रदेश व्यापी अभियान के तहत तमाम गाँवों तक हेल्थ टीम रवाना होगी। मुख्यमंत्री योगी ने हरी झंडी दिखाकर स्वास्थ्य विभाग की एलईडी वैन को भी रवाना किया है।

मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ पीएचसी में लगाए गए गए बहुत से विभागों के आरोग्य मेले के स्टालों का भी निरीक्षण करेंगे और दिव्यांगजनों को भी उपकरण बाटेंगे। मुख्यमंत्री ने पीएचसी प्रांगण में शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा का अनावरण किया। संचारी रोग नियंत्रण तथा दस्तक एवं जेई टीकाकरण के अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य तमाम विभागों द्वारा राज्य के भीतर डेंगू, मलेरिया, एईएस, जेई आदि जैसी कई बीमारियों पर रोक लगाने का प्रयास किया जाएगा।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नेशनल यूथ फेस्टिवल के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

राज्य सरकार द्वारा मच्छर रोधी अभियान तथा बच्चो में डायरिया नियंतरण पर रोकथाम के अभियान के अंतर्गत प्रयास किये जाएंगे। शहर तथा ग्रामीण इलाके के 83 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला लगाया जाएगा। किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (KGMU), बलरामपुर, सिविल, मेदांता समेत निजी अस्पपतालों के बहुत से डाक्टर मुफ्त में मरीज़ों का इलाज करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, महापौर संयुक्त भाटिया, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, मंत्री स्वाति सिंह, मंत्री अतुल गर्ग, मंत्री आशुतोष टण्डन समेत बहुत से स्वास्थ्य विभाग तथा नगर निगम के अधिकारियों ने शिरकत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here