शाहीन बाग में धारा 144 लागू,भारी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ तैनात

section 144 imposed in shaheen baag
image source - google

दिल्ली के शाहीन बाग में कई दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन के बीच आज धारा 144 लागू कर दी गयी है और भारी संख्या में पुलिस व CRPF को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने नोटिस लगा दिया है की इस क्षेत्र में जमा न हो यहाँ धारा 144 लागू है। इस लिए यहाँ प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। उल्लंघन करने पर क़ानूनी कार्यवाही की जा सकती है। वहीँ शाहीन बाग में नजर रखने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है।

हिन्दू सेना का कूच

हिन्दू सेना ने 1 मार्च को शाहीन बाग जाने का ऐलान किया था पर बाद में अपना फैसला बदल लिया और दिल्ली के कुछ इलाकों में हिंसा भी हुई जिसमे 42 लोगों ने अपनी जान गवा दी। इसलिए एहतियातन धारा 144 को लागू कर दिया गया है। जिससे शाहीन बाग में भी ऐसी कोई घटना न हो। इसके साथ ही हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में भी पुलिस तैनात है और ड्रोन के द्वारा नजर रखी जा रही है।

AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर से लोगों पर किये गए हमले, छत पर मिले पत्थर,तेजाब व पेट्रोल बम

शाहीन बाग का रास्ता खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 2 वार्ताकार नियुक्त किये थे और उन्होंने जाकर लोगों को समझाने की कोशिश कि की लोग अपने प्रदर्शन को कहीं और स्थानांतरित कर ले पर लोग अपनी मांग पर अड़े रहे की नागरिकता कानून वापस होने के बाद ही वो अपना प्रदर्शन ख़त्म करेंगे। अब देखना होगा की ये प्रदर्शन कब तक ख़त्म होगा। बता दें शाहीन बाग में ढाई महीनो से ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here