कोरोना वायरस की वुहान मे वापसी ,1.10 करोड़ लोगों का होगा फिर से टेस्ट

china-wuhan-records-5-new-covid-cases
Google

जैसा कि आप सबको पता है करुणा वायरस जैसी इस घातक महामारी की शुरुआत चीन के वुहान इलाके से ही हुई थी जिसको लेकर सारी दुनिया चीन पर आरोप लगाती रही कि उसने अपने यहां वायरस फैलने से समय पर ही रोकने की कवायद करती तो आज नतीजा बहुत ही अच्छा होता लेकिन उसने नहीं की और बाकी दुनिया को भी अंधेरे में रखा। जबकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर भी चीन का पक्ष लेने का आरोप लगता रहा। हालांकि बाद मे WHO को भी यह मानना पड़ा की चीन के वुहान मार्केट की कोरोना वायरस फैला है ।

वहीं अब वुहान में एक ही दिन में कोविड-19 के 6 और नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 की फिर से वापसी होने का खतरा मंडराने लगा है और सरकारी मीडिया भी यह आशंका जता रही है कि वुहान में कोरोना का दूसरा दौर शुरू हो सकता है।

वुहान कोविड-19 का केंद्र रहा है और इस घातक वायरस की फिर से वापसी के चलते अब वुहान के सभी नागरिकों का कोरोना टेस्ट किया जाना है। वुहान की आबादी की बात करें तो यह 1.10 करोड़ है। यहां दो महीने तक लॉकडाउन रहा। उधर, पूरे चीन में 16 नए मामले आए हैं। इनमें 15 मामलों में लक्षण नजर नहीं आए हैं। और तो और वुहान में 650 ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें लक्षण ही नहीं दिख रहे हैं।

उधर बात करें तो वुहान में नए केस सामने आने के बाद सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ने एक स्थानीय अधिकारी समेत कई लोगों को खराब प्रबंधन के आरोप में निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here