मंडप छोड़ नौकरी के लिये काउंसलिंग में चली गई दुल्हन, फिर हुआ ऐसा की…

bride left the pavilion
Gonda

गोंडा :। यूपी के गोंडा जिले में शिक्षक भर्ती के लिए हो रही काउंसिलिंग इस बार अनोखे तरीक़े से हो रही है। जहां सात फेरे लेने के बाद दूल्हन ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग किया। BSA ऑफिस ने महिला अभ्यर्थियों की कांउसिलिंग थी, मंडप में बैठी दुल्‍हन की मांग में सुबह 5 बजे जैसे ही दूल्‍हे ने सिंदूर भरा वैसे ही दुल्‍हन मंडप छोड़कर नौकरी के लिये काउंसलिंग में चली गई।

पूरा मामला :-

मंडप छोड़कर नौकरी के लिये काउंसलिंग में गई दूल्हन को सरकारी नौकरी मिल गई और वापस आकर खुशी-खुशी विदा हुई। यह अनोखा वाकया उत्‍तर प्रदेश के गोंडा जिले का है जहां प्रज्ञा की शादी हुई और सुबह 5 बजे फेरों के होते ही वह अपने पति के नाम का सिंदूर लगाकर गोंडा बीएसए ऑफिस के लिए के लिए निकल पड़ी थी जहांं प्रज्ञा की काउंसलिंग होनी थी। चूंकि काउंसलिंग की शेड्यूल डेट फिक्स थी इसलिए फेरों के बाद ही प्रज्ञा को कई रस्म छोड़कर काउंसलिंग के लिए जाना पड़ा। प्रज्ञा लाइन में लगी और अपने डॉक्यूमेंटस को चेक करवा कर रिसीविंग ली। प्रज्ञा के चेहरे पर दोहरी खुशी झलक रही थी।

प्रज्ञा ने सभी पेरेंट्स से अपील की है कि वह सभी अपने बेटियों को खूब पढ़ाएं ताकि वह सेल्फ डिपेंडेंट हो सके। प्रज्ञा ने अपने इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय अपने मम्मी-पापा को दिया। वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 इंद्रजीत प्रजापति ने भी प्रज्ञा को बधाई देते हुए कहा कि यह मजे की बात है कि कल शादी हुई और आज नौकरी लग गई। प्रज्ञा काउंसलिंग करा कर वापस बाराबंकी चली गई है। प्रज्ञा, बेसिक शिक्षा विभाग गोंडा में शिक्षक के पद पर नियुक्त हुई हैं।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here