15 साल की भारतीय महिला खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

google

भारतीय टीम की युवा महिला खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम में 15 साल की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ताबड़तोड़ पहला अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने महज़ 49 गेंदों पर 73 रन की विस्फोटक पारी खेली। यह मुकाबला उनके कैरियर का पांचवां टी-20 मैच था।

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़कर सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ दिया है। उन्होंने यह कारनामा 15 साल और 285 दिनों की उम्र में हासिल किया है जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल और 214 दिनों की उम्र में लगाया था। सचिन तेंदुलकर ने पहला अर्धशतक पकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में जड़ा था।

श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान को टी-20 में किया क्लीन स्वीप

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में शेफाली वर्मा ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए जिसकी बदौलत भारत ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में केवल 101 रन ही बना सकी और उसे 84 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।