आज फिर कोरोना के 3525 नए मामले, 122 लोगों की मौत

covid update in india

पिछले कुछ दिनों में देश में प्रतिदिन ढाई हजार से साढ़े तीन हजार कोरोना के मरीज प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 3525 नए मामले सामने आए हैं और 122 लोगों की मृत्यु हुई है। इसके बाद अब देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 74281 हो गई है। जिनमें से 47480 सक्रिय हैं, जबकि 24386 लोगों स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं अभी तक 2415 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना मरीजों के आंकड़े को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 मई को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। जिसमें पीएम ने सभी से इस महामारी से निपटने के लिए रणनीति तैयार कर के 15 मई तक केंद्र सरकार को देने को कहा गया है। इस बीच कल पीएम ने देश को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने 20 हजार करोड़ रुपए के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की है। इसके साथ ही लॉक डाउन 4.0 को भी शुरू करने का ऐलान किया।

लॉक डाउन 4.0 नए रूप में शुरू होगा। इसमें पिछले तीन चरणों से ज्यादा छूट सरकार देगी। लेकिन रेड जोन और कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह ही सख्ती रहेगी। इसके साथ ही सरकार रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में जल्द ही बदलाव भी कर सकती है। इसके लिए गाइडलाइन लॉक डाउन 3.0 खत्म होने से पहले जारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here