सीएम योगी का आदेश,यूपी की सीमाएं 30 जून तक रहेंगी सील

Uttar Pradesh borders sealed by 30 june
image source - google

आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने लॉक डाउन के दौरान किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और आदेश दिया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की सीमाएं 30 जून तक सील रहेंगे। इसके साथ ही सार्वजनिक सभाओं पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी।

आज अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने आईटी सेक्टर में सोशल डिस्टेंसिग कर काम को आगे बढ़ाने पर जोड़ दिया है। बालू ,मौरंग, गिट्टी आदि के खनन को धीरे-धीरे शुरू किया जाएगा। सीएम ने अनावश्यक पास जारी न किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। प्रदेश में कच्ची शराब की बिक्री को हर हाल में रोकने और कोटे की दुकानों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के भी निर्देश है।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर पीएम मोदी ने देशभर के सरपंचों के साथ किया संवाद

प्रदेश वापस लाए गए श्रमिकों / कामगारों के लिए व्यवस्था

मालूम हो उत्तर प्रदेश में अन्य राज्य से श्रमिकों, कामगारों को वापस लाकर 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया है। इनके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शेल्टर होम / आश्रय स्थल को सैनिटाइज कर सभी के लिए खाने-पीने की की व्यवस्था की जाए। क्वॉरेंटाइन पूरा करने के उपरांत इन सभी को राशन के डूबा ₹1000 भत्ता देकर घर जाने की व्यवस्था की जाएगी। इन सभी की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कर बस द्वारा इनके जनपदों के लिए रवाना किया जाएगा और इनको घर पहुंचने के बाद भी क्वॉरेंटाइन करने को कहा गया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here