Vaccine Dry Run: लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने पीजीआई की सुरक्षा का लिया जायजा

ips DK Thakur review PGI security
ips DK Thakur review PGI security

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आज शनिवार को मंडलायुक्त लखनऊ के साथ PGI का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था में लगाए पुलिस बल का आकलन किया और वैक्सीनेशन के नाम पर साइबर फ्रॉड से बचने के लिए लोगों को सचेत किया।

डीके ठाकुर ने कहा कि हम टीकाकरण के पूर्वाभ्यास में व्यवस्था को देख रहे हैं। कि सेंटर में कहां से मरीज की एंट्री होगी और कहां वैक्सीनेशन होगा और पुलिस की कहां-कहां पर जरूरत पड़ेगी। उसी के अनुसार हम लोग तैयारी कर रहे हैं।

आगे लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मिलकर काम कर रहे हैं। जैसी आवश्यकता होगी उसी तरह हम लोग पुलिस व्यवस्था कराएंगे। आज भी हम लोग आकलन कर रहे हैं कि कहां पर कितना पुलिस प्रबंधन करना होगा।

वैक्सीनेशन के नाम पर साइबर फ्रॉड से बचने की अपील

देशभर में टीकाकरण के पूर्वाभ्यास की प्रक्रिया आज 2 जनवरी से शुरू हो गई गई‌। वैक्सीनेशन के नाम पर कुछ साइबर फ्रॉड होने की भी खबर बीते दिनों सामने आई थी। हालांकि अभी लखनऊ में ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है।

डीके ठाकुर ने इस मामले पर कहा कि आम जनता को हम यह बताना चाहेंगे कि ऐसे फ्रॉड से बचें। क्योंकि सरकार द्वारा पूरा वैक्सीनेशन फ्री है और सरकार की तरफ से कोई कॉल नहीं किया जा रहा है। सरकार की तरफ से जो भी कार्यक्रम होंगे उनके बारे में भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा सूचित कर दिया जाएगा। इसलिए इस तरह के फ्रॉड से बचें और किसी को भी ओटीपी ना बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here