मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दौरा

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। शनिवार की देर शाम राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. नीलकंठ तिवारी के घर पर शोक संवेदना प्रकट करने जाएंगे। बीते 24 सितंबर को नीलकंठ तिवारी जी की माता लाली देवी जी का देहांत हो गया था। इसके अलावा विकास कार्यों की समीक्षा और परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। रविवार को वे वापस जाएंगे। विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम वाराणसी पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में विधान परिषद चुनाव की तैयारियों पर जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

रात्रि विश्राम के बाद रविवार को मुख्यमंत्री परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसमें लहरतारा चौकाघाट फ्लाईओवर, रमना एसटीपी, बीएचयू एमसीएच विंग सहित अन्य परियोजनाओं को देखेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी लखनऊ से रात 9 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सर्किट हाउस आएंगे। रात में ही अधिकारियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक करेंगे। यहीं पर सांसद पदयात्रा की तैयारियों के संबंध में भाजपा पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण भी कर सकते हैं। वह सुबह 10.45 बजे यहां से महराजगंज रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर किया माल्यार्पण।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन जिलों के दौरे कानपुर ,बाराबंकी मऊ के दौरे पर गए थे। उन्होंने वहाँ कानपुर के काकादेव सेंट्रल पार्क शास्त्री नगर में सीएम सरकारी योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे थे और जनसभा को संबोधित भी किया था। मऊ में भी सीएम ने सरकारी योजनाओं का उद्घाटन किया था।

इससे पहले 19 और 20 सितंबर को सीएम योगी बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करने वाराणसी पहुंचे थे। वहां उन्होंने बाढ़ ग्रस्त इलाको का निरिक्षण किया था और बाढ़ पीड़ितों के लिए अनेक निर्देश दिए। बाढ़ की वजह से जिन इलाको में जलभराव हो गया था उन इलाको का जल्द से जल्द जल निकासी कार्य कराने को कहा। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद मोबाइल अस्पताल का शुभारम्भ करेंगे।