PM के लखनऊ दौरे को लेकर DM ने लिया तैयारियों का जायजा

  • आवास विकास विभाग की वृंदावन योजना सेक्टर-15 में होगा डिफेंस एक्सपो का कार्यक्रम
  • मंडलायुक्त ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर किया बैठक

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 5 फरवरी से शुरू होने वाले 11वें डिफेंस एक्सपो (Defence Expo) का उद्घाटन करने वाले हैं। इस दिन लखनऊ में प्रधानमंत्री मोदी का लगभग 3:30 घंटे का कार्यक्रम है रखा गया है। मंडलायुक्त ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर एक बैठक किया जबकि डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) ने प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनज़र देर रात तैयारियों का जायजा लिया। डीएम ने रविवार रात को अमौसी हवाई अड्डे (Amausi Airport) से लेकर कार्यक्रम स्थल तक के रास्ते, मुख्य कार्यक्रम स्थल वृंदावन योजना, कल्ली पश्चिम के पुलिस लाइन में स्थित हैलीपैड तथा रिवर फ्रंट आदि स्थलों का निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 फरवरी को राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल अमौसी हवाई अड्डे (Chaudhary Charan Singh International Airport Lucknow) पर उतरेंगे और यहाँ से वह चॉपर से सीधे कल्ली पश्चिम में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचेंगे। इसके पश्चात प्रधानमंत्री सड़क के रास्ते से होते हुए कार्यक्रम स्थल वृंदावन योजना पर पहुंचकर कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

लखनऊ में आवास विकास विभाग की वृंदावन योजना सेक्टर-15 में डिफेंस एक्सपो का कार्यक्रम रखा गया है जहाँ प्रधानमंत्री मोदी 5 फरवरी को कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा तीनों सेनाओं के प्रमुख भी उपस्थित रहेंगे। गोमती रिवर फ्रंट पर भी इसी दिन आयोजन शुरू किये जायेंगे।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − one =