दलित युवकों की पिटाई को लेकर मायावती ने कांग्रेस को घेरा

BSP chief Mayawati
google

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री तथा बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने राजस्थान के नागौर में दो दलित युवकों की पिटाई को लेकर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है और इस मामले को दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी इस मामले को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले के आरोपियों के खिलाफ राजस्थान की राज्य सरकार से कार्रवाई करने के लिए कहा है।

LPG के दाम बढ़ाने पर अखिलेश और मायावती ने किया बीजेपी पर वार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान में दलित युवकों की पिटाई को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि “कांग्रेस-शासित राजस्थान के नागौर में दलित भाईयों के उत्पीड़न का वायरल वीडियो विचलित करने वाला है व गुजरात के ऊना आदि के दर्दनाक घटनाओं की याद दिलाता है। स्पष्ट है दलितों पर उत्पीड़न-शोषण की क्रूरता हर जगह जारी है। अति-दुर्भाग्यपूर्ण। सरकार दिखावटी नहीं बल्कि प्रभावी कार्रवाई करे”।

राजस्थान की इस अमानवीय घटना के मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “राजस्थान के नागौर में दो युवा दलित पुरुषों के साथ क्रूरतापूर्वक अत्याचार किए जाने का हालिया वीडियो काफी भयानक और रुग्ण है। मैं राज्य सरकार से इस चौंकाने वाले अपराध को लेकर अपराधियों के खिलाफ तत्काल सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं”।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान में दलित युवकों की पिटाई को लेकर कहा कि कांग्रेस हमेशा ही लोक कल्याणकारी सरकार होने के दावे किया करती है लेकिन यह बहुत ही निंदनीय है। इस घटना को लेकर सरकार को सख्त कार्यवाही करना चाहिए। एक अन्य बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आरोप लगते हुए कहा है कि यह सरकार दलितों की सुरक्षा के बारे में बिलकुल भी गंभीर नज़र नहीं आ रही है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here