पीएम मोदी ने श्रीलंका के पीएम से की बात, इस धर्म के लिए 15 मिलियन यूएस डॉलर..

PM Modi and Sri Lanka pm meeting
image source - google

आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में कई खास बातें हुई और दोनों देशों के बीच 15 मिलियन यूएस डॉलर की सहायता की घोषणा हुई।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे को पद ग्रहण करने के लिए बधाई देता हूं। भारत-श्रीलंका का बहुमुखी संबंध हजारों साल पुराना है। मेरी सरकार की नेबरहुड फर्स्ट नीति के तहत श्रीलंका से संबंधों को हम विशेष और उच्च प्राथमिकता देते हैं।

वहीं श्रीलंका के पीएम ने कहा कि भारत और श्रीलंका में बहुत पुराने जमाने से कनिष्ठ संबंध और प्रेम है और यह हमेशा ऐसे ही बना रहेगा। पूरी दुनिया कोरोना महामारी की वजह से संकट में है और आपने दोनों देशों के लिए तथा अन्य देशों की सुरक्षा के लिए जिस प्रकार काम किया, मैं उसके लिए कृतज्ञता प्रकट करता हूं।

15 मिलियन यूएस डॉलर सहायता की घोषणा

विदेश मंत्रालय के हिंद महासागर क्षेत्र विभाग के संयुक्त सचिव अमित नारंग ने जानकारी देते हुए बताया की भारत श्रीलंका वर्चुअल सम्मिट के दौरान हमारे पीएम ने दोनों देशों के बीच बौद्ध धर्म के रिश्ते को मजबूत करने के लिए 15 मिलियन यूएस डॉलर की सहायता की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here