बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो में रक्षा मंत्री ने कही ये खास बातें

Aero India-2021
image source - ANI

बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो में मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। जहाँ रक्षा मंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि तीन दिन का ये कार्यक्रम उत्पादक और पूरा करने वाले साबित होंगे। मुझे यह भी यकीन है कि हमारी साझा दृष्टि नए संबंधों को बनाएंगे और मौजूदा संबंधों और संघों को अगले स्तर तक ले जाएंगे।

मेरा मानना ​​है कि एयरो इंडिया 2021 निवेश को बढ़ावा देगा, विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करेगा, उद्यमों का समर्थन करेगा, प्रौद्योगिकी के स्तर की सराहना और वृद्धि करेगा और देश के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।

आगे रक्षा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा मुझे खुशी है कि HAL को 83 नए स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) के विकास के ऑर्डर मिले हैं – भारतीय वायु सेना से तेजस MK1A का मूल्य 48000 करोड़ रुपये से अधिक है। यह अब तक का सबसे बड़ा “Make In India” डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट है।

राज्यसभा: AAP के 3 सांसद हुए निलंबित, ये है वजह

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण उत्पन्न बाधाओं के बावजूद, इस वर्ष के आयोजन में इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को देखकर मुझे प्रसन्नता हुई। एयरो इंडिया 21 भारत की विशाल क्षमता और हमारे देश में डिफेंस और एयरोस्पेस के क्षेत्र में विविध अवसरों को प्रदर्शित करेगा।

Aero India-2021 में Su-30MKI, AEW&C System aircraf, American B-1B Lancer aircraft सहित कई विमान और लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी। इसके साथ ही कई स्वदेशी विमान भी इस ग्रुप में शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here