जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद ,तीन घायल

india and pakistan border dispute
image source - google

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक हफ्ते में यह पाकिस्तान द्वारा किया गया दूसरा सीजफायर का उल्लंघन है। शनिवार देर रात पुंछ जिले के कस्बा और करनी इलाके में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें 1 जवान शहीद हुआ है और 3 जवान घायल हुए हैं।

भारतीय सेना द्वारा की गई कार्यवाही में पाकिस्तान कि सेना का कोई जवान घायल हुआ है या नहीं। अभी इसके बारे में कोई सूचना नहीं मिल पाई है। लेकिन पाकिस्तान के द्वारा की गई फायरिंग का भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया है। इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई थी। पाकिस्तान इस तरह की लगातार हरकतें करके घाटी में अशांति फैलाना चाहता है।

आतंकियों के ऊपर हुई कार्यवाही से बौखलाया पाकिस्तान

जम्मू कश्मीर में इस समय आतंकियों का सफाया किया जा रहा है। पिछले 20 दिनों में लगभग 15 आतंकी मारे गए हैं। इनमें कई बड़े आतंकी भी शामिल थे। इसी से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। क्योंकि घाटी में अशांति फैलाने का उसका प्लान भारतीय सेना चौपट कर रही है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ था और तभी से लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। इस साल भारतीय सेना के आतंकियों के साथ कई बार मुठभेड़ हो चुकी है। जिसमें लगभग 95 आतंकी मारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here