दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर गृहमंत्री और सीएम केजरीवाल की बैठक शुरू

hm meeting for covid-19
image source - google

दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, ऐम्स निर्देशक, दिल्ली के उपराज्यपाल की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और संक्रमित लोगों के इलाज को लेकर चर्चा हो सकती हैं।

मालूम हो दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के उपचार और मृतकों के शवों के साथ हो रहे व्यवहार पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी और नोटिस जारी किया था इसके साथ ही केंद्र को भी कोर्ट की ओर से एक नोटिस जारी किया गया था जिसके बाद अगले दिन खबर आएगी गृहमंत्री कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ हाई लेवल की मीटिंग आज होनी है।

इसके साथ ही दिल्ली में कोरोनावायरस के आंकड़ों को लेकर भी विवाद चल रहा है। दिल्ली एमसीडी के आंकड़ों के अनुसार 2000 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। जबकि दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक हजार से ज्यादा लोग मरे हैं।

दरअसल दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के मामले में दिल्ली इस समय तीसरे नंबर पर है। दिल्ली में कोरोना के 38958 मामले हैं। जिनमें से 22742 सक्रिय हैं और अभी तक 14945 लोग स्वस्थ हुए हैं व 1271 लोगों की मृत्यु हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here