पी चिदंबरम ने बीजेपी पर साधा निशाना,पूंछे कई सवाल

p chidambaram said about yes bank
image source - google

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने Yes Bank के ऊपर आये आर्थिक संकट को लेकर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि यह पूर्ण नियामक विफलता को दर्शाता है। मुझे आश्चर्य है कि क्या ये अंत है या ऐसा अभी और होगा। सरकार बिलकुल चुप है। मुझे लगता है की यस बैंक के जमाकर्ता पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं कि तरह चिंतित है। पी चिदंबरम ने आगे कहा कि एनडीए कि सरकार में बैड लोन में 4 गुना बढ़ोतरी हुई है। नोटबंदी ने इन हालातों को बिगाड़ा है। चिदंबरम ने ट्वीट किया कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि करेगी कि यस बैंक की ऋण पुस्तिका भाजपा की निगरानी में बढ़ी है’ और 2014 से 2019 तक बैंक लोन का आंकड़ा साझा किया।

सरकार से सवाल 

चिदंबरम ने सवाल किया की जब उपरोक्त अवधि के दौरान समग्र बैंक ऋण में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई, तो YES BANK की ऋण पुस्तिका में लगभग 35 प्रतिशत की वृद्धि कैसे हुई? BJP 6 साल से सत्ता में है, वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है। पहले पीएमसी बैंक, अब यस बैंक। चिदंबरम ने 5 सवाल पूंछे।

1.क्या एफएम को मेरे द्वारा ट्वीट किए गए नंबरों की जानकारी है?
2.क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित है?
3.क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकती है?
4.क्या लाइन में कोई तीसरा बैंक है?
5.क्या यह सही है कि एसबीआई यस बैंक में “निवेश के अवसर तलाश रहा है”?

Yes Bank: RBI ने पैसे निकासी पर लगायी लिमिट,ग्राहकों में भय

चिदंबरम:SBI ऋण पुस्तिका वापस ले 

चिदंबरम ने कहा की SBI को YES Bank की ऋण पुस्तिका को वापस लेना चाहिए, ऋण की वसूली करनी चाहिए और बैंक के ग्राहकों को आश्वासन देना चाहिए की उनका पैसा सुरक्षित है। वित्त मंत्री को क्या मेरे द्वारा बताये गए नंबरों की जानकारी है?’ राहुल गाँधी ने भी बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा की ‘नो यस बैंक। मोदी और उनके विचारों ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है।’

बता दें RBI ने यस बैंक से पैसे निकालने की लिमिट लगा दी है। अब यस बैंक के जमाकर्ता सिर्फ 50 हजार रूपए ही निकाल पाएंगे। कल जब जमाकर्ता को ये बात पता चली तो वो तुरंत अपना पैसा निकालने ATM पहुंच गए और आज बैंक में जमाकर्ता भारी संख्या में अपना पैसा निकालने पहुंचे। इस बीच बैंक कर्मचारी और जमाकर्ताओं के बीच बहस भी हो गयी। मालूम हो जमाकर्ता बैंक ड्राफ्ट या पेय आर्डर से 50 हजार से ज्यादा पैसे निकाल सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here