आखिर क्यों भड़की इंदिरा जयसिंह की सलाह पर निर्भया की माँ

google

देश की जानी-मानी वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की माँ आशा देवी से अपील की है कि वे अपने बेटी के बलात्कारियों की फांसी की सजा माफ कर दें। इंदिरा जयसिंह ने इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का हवाला दिया है और कहा है कि सोनिया ने जिस तरह राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी की मौत की सजा माफ कर दी है ऐसा ही उदाहरण आशा देवी को पेश करना चाहिए।

इंदिरा जयसिंह ने कहा कि वे आशा देवी के दर्द और वेदना को समझती हैं। लेकिन मृत्युदंड के खिलाफ हैं। आशा देवी ने इंदिरा जयसिंह की अपील पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि इंदिरा जय सिंह उन्हें सलाह देने वाली कौन होती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही रेप पीड़ितों के साथ इंसाफ नहीं हो पाता है।

निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को नहीं होगी फांसी,जाने नयी तिथि

गौरतलब है की निर्भया मामले के चारों दोषियों को अब 22 जनवरी को फांसी नहीं दी जाएगी। पटियाला हॉउस कोर्ट ने चारों के लिए नया डेथ वारंट जारी किया है। अब इनको अगले महीने 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने निर्भया मामले के दोषी मुकेश की दया याचिका को ख़ारिज कार दिया है।

गृहमंत्रालय ने सिफारिश की थी कि मुकेश की दया याचिका को ख़ारिज किया जाये और याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेजा था। वहीँ निर्भया की मां बहुत नाराज हुई इस बात से की फांसी की तिथि को बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा की जो मुजरिम चाहते थे वही हो रहा है। तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख दी जा रही है। हमारा सिस्टम ऐसा है की जहँ मुजरिमों की सुनी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here