10 वीं बार शून्य पर आउट होकर, कोहली बने बदकिस्मत कप्तान

virat kohli
image source google

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान तथा धुरंधर बल्लेबाजों में शीर्ष पर गिने जाने वाले विराट कोहली होलकर स्टेडियम में हो रहे बांग्लादेश से टेस्ट मैच में शुक्रवार को खेल के दूसरे दिन 10 वीं बार शून्य पर आउट होकर अपने आप को बदकिस्मत कप्तानों में शामिल कर लिए हैं। दूर दराज से आये अपने फैंस को भी कोहली ने निराश कर दिया। टेस्ट मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली तेज गेंद बाज अबू जायेद की तेजी से अंदर आकर पेड में लगने से बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन वापस चले गए। हालाँकि अम्पायर ने इस स्थिति को नकार दिया था लेकिन बांग्लादेश के कप्तान अपने विकेटकीपर के कहने पर अम्पायर से रिव्यूव की अपील की और तब रिव्यूव चलाया गया रिव्यूव में कोहली साफ़ आउट नजर आये।

10 वीं बार चुके विराट कोहली-

विराट कोहली जैसे विराट बल्लेबाज के साथ ऐसी घटना एक दो बार नहीं पूरे दस बार घटित हो चुकी है। अपने पसंदीदा बल्लेबाज को देखने आई दर्शकों की आँखों से आंशू निकलने लगे। दर्शकों के लिए यह एक नाखुश घटना है की कोहली जैसे अकेले पूरी टीम को सँभालने वाले बल्लेबाज के साथ 10 वीं बार ऐसा हो चूका है।

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे बल्लेबाज है जो अपने अकेले दम पर टीम को सफलता दिलाने की क्षमता रखते हैं। अगर ऐसे धुरंधर बल्लेबाज के साथ ऐसी घटना होने लगे तो दर्शकों को अफ़सोस तो होगा ही। 10 वीं बार शून्य पर आउट होने से विराट कोहली का नाम अब बदकिस्मत कप्तानों की सूची में शामिल हो गया है।