चाहर की हैट्रिक, भारत ने जीती टी-20 श्रृंखला

depak chahars hat-trick
image source google

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रंखला पर 2-1 से कब्ज़ा कर है। नागपुर में रविवार को खेले गए तीसरे व निर्णायक मैच में दीपक चाहर की हैट्रिक की बदौलत भारत ने जीत लिया। दीपक चाहर ने इस मैच के बाद कहा कि “वास्तव में मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह की गेंदबाजी भी करूंगा। आज मेरी योजना नई गेंद से ऊपर की तरफ गेंद करने की थी। मैंने टीम प्रबंधन से आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए कहा था उन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया”।

इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया। रोहित शर्मा महज़ 2 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरे लोकेश राहुल तथा श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी किया। लोकेश राहुल ने 35 गेंदों में 52 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके तथा 5 छक्के जमाए।

बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुवात अच्छी नहीं रही और 12 रनों पर उसने 2 विकेट गवां दिए। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद नईम ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 48 गेंदों में 81 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर खेलकर 144 रनों पर ढेर हो गई। नईम के अलावा मोहम्मद मिथुन ने 27 रन मनाए और बाकी कोई भी बल्लेबाज़ दहाई के अंक तक नहीं पहुँच सका। गेंदबाज़ दीपक चाहर ने 3.2 ओवरों में महज़ 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए।

AFG vs WI के बीच एकदिवसीय मैच आज लखनऊ में

दीपक चाहर ने अपने तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर तथा चौथे ओवर की पहली व दूसरी गेंद पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। दीपल चाहर टी-20 मैचों मे हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बन गए। इसके अलावा वह एक मैच में 5 या उससे ज़्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज़ भी बने।