चाट का ठेला लगाने वाले के बेटे ने गोरखपुर का बढ़ाया मान, जेईई मैंस में किया टॉप

jee main topper 2021
image source - google

चाट का ठेला लगाकर जीविका चलाने वाले के बेटे ने जेईई मेन की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया। बेटे की सफलता से पूरा परिवार बेहद खुश है। जैसे उनके सपनों को पंख लग गये सोमवार को जेईई मेन का रिजल्ट आने के बाद बिहार के मूल निवासी बशारतपुर में किराए के मकान में रहने वाले विजय गुप्ता के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। जब उन्हें ये पता चला कि उनके बेटे विवेक गुप्ता ने जेईई मेन की परीक्षा में 99. 91 परसेंटाइल हासिल कर श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

मालूम हो कि विवेक के पिता विजय गुप्ता बशारतपुर में चाट का ठेला लगाते हैं। उसी से उनके परिवार की जीविका चलती है बेटे को इंजीनियर बनाने के लिए उन्होंने रास्ते में आई सारी दुश्वारियां का बखूबी सामना किया। किराए के मकान में रहने के बावजूद विजय ने अपने बेटे के लक्ष्य के रास्ते में कोई दिक्कत नहीं आने दी।

हालांकि उसके लिए उन्हें कर्ज भी लेना पड़ा लेकिन हिम्मत नहीं हारी। मां फूल कुमारी का कहना है कि आज मेरे लिए बहुत बड़ी खुशी का दिन है, मेरी पूंजी मेरे ये तीनो बेटे है,तीनो बेटे ही पढ़ाई में अव्वल है इन बच्चों के लिए मैं अपनी सारी खुशियां त्यागने को तैयार हूं।

सरकार की कार्यवाही से डरे रोहिंग्यों ने उठाया ये कदम, देखें वीडियो

विवेक के बड़े भाई धीरज ने बताया कि हम तीन भाई है विवेक सबसे छोटा है। पूरा परिवार विवेक के लिए बहुत त्याग किया है। आर्थिक तंगी का असर कभी भी विवेक के पढ़ाई में नहीं आने दिया इसके लिए हमारी मां ने भीे खूब मेहनत की है। भाई की सफलता से आज हम सब का सपना साकार हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here