IND vs WI : दूसरा वनडे, आज किस टीम की होगी हार और किसकी जीत

india vs WI 2nd ODI
Google

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज विशाखापटनम में दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा । सीरीज के पहले ही मुकाबले में वेस्टइंडीज से आठ विकेट से मिली शिकस्त झेलने के बाद भारतीय टीम के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम है, जिसके चलते भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच को जीतना बहुत ही जरूरी हो गया है ।

वहीं बात करें वेस्टइंडीज टीम की तो सीरीज़ का पहला मैच जीतकर उसके हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं और उसकी कोशिश ये होगी कि वह यह मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना लें ,वहीं भारतीय टीम की यह कोशिश होगी कि वह इस मैच में वापसी करे।

इन खिलाडियों को किया जा सकता है बाहर 

पहले मैच की बात की जाए तो भारत की हार का कारण कमजोर गेंदबाज़ी थी,क्यूंकि कोई भी भारतीय गेंदबाज़ इस मैच में विंडीज की आक्रामक साझेदारी को तोड़ने में सफल नहीं रहा और गेंदबाजी कमजोर कड़ी साबित हुई, ऐसे में भारतीय टीम अपने इस अहम मुकाबले में कुछ बदलाव कर सकती है ,जिसमे हो सकता है टीम में इस बार शिवम दूबे या केदार जाधव को ड्रॉप करके युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाये । और पिच के हिसाब बात करें तो रविंद्र जडेजा का खेलना भी संभव दिखाई नहीं देता उन्हें भी ड्रॉप किया जा सकता है। इस लिहाज से भारतीय टीम आज के मैच में 5 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ मैदान में उतर सकती है।

वहीँ विंडीज टीम ने पहले मैच में हर क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन किया था ,चाहे वो फील्डिंग हो या बैटिंग हो या विंडीज की गेंदबाज़ी यानी हर क्षेत्र में अपने शानदार फार्म की बदौलत बड़ी जीत हासिल की थी ,जिसे देखकर ये नहीं लगता की वह अपनी टीम में कोई बदलाव चाहेगी।

दोनों टीमें इस अहम् मुकाबले के लिए इन खिलाडियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं 

इंडिया : रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज : शाई होप, सुनील अंब्रिस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड (कप्तान), रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, शेल्डन कॉटरेल, कीमो पॉल और खैरी पियर।