अब गरीब व मजदूरों के बच्चो को मात्र सौ रुपये में मिलेगी उच्च स्तरीय शिक्षा

Higher level education for poor family only 100 rupees
Higher level education for poor family only 100 rupees

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अब गरीब व मजदूरों के बच्चो को मात्र सौ रुपये में उच्च स्तरीय शिक्षा दिए जाने का जिम्मा उठाया गया है। जिसकी शुरुआत की है सार्थक मानव विकास संस्था ने। जिसने अपने दूसरे चैरिटेबल विद्यालय सार्थक प्राइमरी स्कूल का उद्घाटन किया है।

संस्था ने इस बार कानपुर के गदनखेड़ा नवीन फल मंडी में प्राइमरी स्कूल खोला है। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि रवि कालरा, समाजसेवी मुरारी लाल अग्रवाल द्वारा किया गया। संस्था के अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी, कोषाध्यक्ष आर के सिंघल, सुरेश प्रसाद चौधरी ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य गाँव के मजदूर और गरीब बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा दिलाना है।

बच्चो के अंदर संस्कार लाना व साथ अपने माता-पिता की मजबूरी को दूर करना है। वहीं संस्था के सदस्यों ने सौ रुपये की फीस रखी है। जिसमे स्कूल वैन, कॉपी किताबे, ड्रेस के साथ अन्य शिक्षा सामग्री संस्था की तरफ से रहेगी।

Lucknow: प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने प्रदर्शन की मर्यादा को तोड़ा, दुग्ध वाहन में की…

आपको बताते चलेंकि संस्था द्वारा खोले गए विद्यालय में बच्चो के लिए हाईटेक सुविधा की गई है। जिसमे प्ले ग्रुप के बच्चो के लिए खेल कूंद व्यवस्था की गई है। साथ ही प्राइमरी बच्चो के लिए हाईटेक टेक्नोलॉजी शिक्षा प्रणाली रखी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here