लखनऊ में प्रदर्शन को लेकर मेट्रो स्टेशन कराया गया बंद

google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे लगातार प्रदर्शन के कारण केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी संख्या में लोगों ने इकठ्ठा होकर इस मेट्रो स्टेशन को बंद करवा दिया। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन (LMRC) द्वारा इस एक मेट्रो स्टेशन को शाम के 5:00 बजे तक बंद किया गया है।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे लखनऊ में ज़बरदस्त प्रदर्शन हो रहा है जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है और जगह जगह पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। लखनऊ में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिसकर्मी तैयार हैं।

लखनऊ मेट्रो में मनाया गया निर्भया चेतना दिवस

पुलिस महानिदेशक (DGP) ओपी सिंह ने बुधवार को कहा था कि 19 दिसंबर को किसी भी हाल में प्रदर्शन करने की इजाज़त नहीं मिलेगी और प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करके दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी लेकिन इसके बावजूद CAA के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और पुलिस को नाकों चने चबाना पड़ रहा है। आज भी राजधानी लखनऊ के अंदर कई जगह प्रदर्शन हुआ है जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।