कानपुर : डिप्रेशन के चलते युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

suicide by hanging
Kanpur

कानपुर:। कल्याणपुर के कला में एक युवक ने कर्ज में डूबे होने की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को जानकारी होने पर घर में कोहराम मच गया। परिजनों ने युवक को मिलकर फंदे से नीचे उतारा।

ये है पूरा मामला…

  • कल्याणपुर कला निवासी प्रमोद प्रजापति बनियान फैक्ट्री में काम करते हैं। प्रमोद की पत्नी रीता के दो बेटे रोहित और राहुल है। बेटा राहुल(23) है, जो एक कार गैरेज में मैकेनिक का काम करता था। राहुल अपने माता पिता के साथ कल्याणपुर के 64c मकान में किराए पर रहता था।
  • राहुल का भाई रोहित अपनी पत्नी के साथ अलग दूसरी जगह रहता है, भाई रोहित ने बताया कि राहुल ने मकान के लिए कर्ज़ लिया था और लॉकडाउन की वजह से परिवार कर्जे में डूबा है। जिसके चलते राहुल और पिताजी में 10 से 15 दिन पहले थोड़ी थोड़ी अनबन हो गयी थी जिसके चलते पिता जी हैलट दवा लेने गये हुए थे जो अभी तक वापस नहीं आये।
  • प्रमोद को हर जगह तलाशा गया लेकिन उनका कोई सुराग नहीं चला जिससे राहुल परेशान था। राहुल की माँ भी एक दिन पहले अपनी बेटी सुनीता के घर मकसुदाबाद गयी थी। युवक ने आत्महत्या करने से पहले बहन के नंबर पर रात लगभग 12 बजे फोन करके माँ से बात की और फांसी लगाने की बात भी कही जिस पर माँ के समझाने पर फोन काट दिया गया।
suicide by hanging
Kanpur
  • इस पर परेशान हो होकर माँ बेटी के घर से वापस सुबह होते ही अपने घर आई तो देखा दरवाजा अंदर से बंद था, दरवाजा खटखटाने के बाद जब गेट नहीं खुला तो मकान में ऊपर रहने वाले मकान में रहने वाले किराएदार को बुलाया आवाज सुनकर ऊपर रहने वाला किराएदार नीचे आया और दरवाजा खोला तब राहुल की मां और बहन अंदर गए तो देखा अंदर का भी दरवाजा बंद था किसी तरह दरवाजे को खोल कर देखा तो राहुल साड़ी के फंदे से पंखे के सहारे झूलता दिखाई दिया।
  • राहुल की हालत देखकर घर में कोहराम मच गया कोहराम मच गया कोहराम सुनकर आए सभी पड़ोसियों ने मिलकर राहुल को फंदे से नीचे उतारा। राहुल को मृत देखकर पुलिस को सुचना दी गयी मौके पर पहुँच कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रिपोर्ट:-दिवाकर श्रीवास्तवा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here