इस कारण से लड़कियां जल्द नहीं होती सेक्स करने को तैयार, साइंस रिपोर्ट !

couple share a moment of romantic affection.
Google

लाइफ में सभी निजी मामलों में से एक बेहद निजी चीज़ है सेक्स , जब दो कपल्स आपस में प्यार करते है और एक दूसरे पर विशवास रखते है,उसमे से ज़्यादातर लोग संबंध बनाकर अपने प्यार का इज़हार करते है। क्यूंकि यह एक बहुत ही प्यारा एहसास होता है जिसमे वह दुनिया के हर दुःख और दर्द भूल जाते हैं । कहा जाता है की इससे अच्छा और कोई एहसास नहीं होता।

आखिर इतनी ही देर क्यों सेक्स कर पातें है पुरुष – जानकर होंगे हैरान

एक पुरानी कहावत है की अगर किसी पुरुष के दिल तक पहुंचना है तो इसका रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। लेकिन शायद ये आपको नहीं पता होगा कि यह कहावत महिलाओं पर भी सही बैठती है। एक स्टडी में यह बात सामने निकल कर आयी है कि जो लड़कियां या महिलायें प्रॉपर तरीके से नहीं खाती हैं वे रोमांस में ज्यादा इंट्रेस्टेड नहीं रहती हैं यानी जो भूखी होती हैं। और जो लड़कियां या महिलायें प्रॉपर तरीके से खाती हैं व भूखी नहीं रहती हैं वह सेक्स व रोमांस के लिए जल्दी तैयार हो जाती हैं।

एक शोध किया गया जिसमे नॉर्मल वजन वाली फीमेल स्टूडेंट्स से 8 घंटे तक भूखे रहने को कहा गया और उनको कई तस्वीरें दिखाकर एमआरआई स्कैन किया गया मजेदार बात यह थी कि जिन लोगों ने 8 घंटे से कुछ नहीं खाया था उनका निर्जीव तस्वीरों जैसे (स्टैपल, पेड़, बॉलिंग बॉल) के लिए वही रिऐक्शन था जो रोमांटिक तस्वीरों को लेकर । इन तस्वीरों में उन्हें हाथ पकड़े हुए कपल्स, कैंडल लाइट डिनर वगैरह की तस्वीरें दिखाई गई थीं। फिर इन लड़कियों को चॉकलेट शेक दिया गया जिसकी कैलरी लगभग 500 थी फिर यह एक्सपेरिमेंट दोहराया गया।। हैरानी की बात यह रही कि हिस्सा लेने वाली लड़कियों इस बार रोमांटिक तस्वीरों पर काफी स्ट्रॉन्ग रिऐक्शन दिया ।

कम उम्र में कार रखने वालों से कार में ज्यादा सेक्स करती हैं लड़कियां- रिपोर्ट

शोधकर्ताओं ने यह नतीजा निकाला का भूखी महिलाओं का सबसे पहला फोकस खाना होता है। अगर वे भूखी हैं तब इस स्थिति में वह किसी और चीज जैसे रोमांस या सेक्स वगैरह पर ध्यान नहीं दे पाती हैं । और जो अगर वह भूखी नहीं होंगी तब उनका ध्यान सेक्स की ओर जल्द ही आकर्षित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here