Corona के कम्युनिटी ट्रांसमिशन पर स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान

health ministery
The economic times

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस वार्ता में कहा- अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन जैसे हालात नहीं हैं। भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6761 हो गई है जिसमें 6039 सक्रिय मामले हैं और 516 ठीक होकर अस्‍पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। बता दें की 24 घंटे में 37 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी के लिए उठाया यह कदम

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा की देश में COVID-19 का अब तक कोई कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है, लेकिन हमें सतर्क रहना होगा। क्‍या करना है और क्‍या नहीं करना है, का अनुसरण करना होगा। यह जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन के दावे को भीअफवाह करार दिया।

लव अग्रवाल ने आगे की वार्ता में कहा कि कल हमने 16,002 टेस्ट किए जिनमें से केवल 0.2% मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस के लिए 146 सरकारी प्रयोगशालाओं में और 67 निजी प्रयोगशालाओं में टेस्‍ट करने की मंजूरी दी गई।

यूएस सीनेट ने डब्ल्यूएचओ प्रमुख को लिखा पत्र, कोरोना को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी…

उन्‍होंने कहा कि हमारी घरेलू आवश्यकता एक करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन गोलियों की है, जबकि हमारे पास 3.28 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वाइन (HCQ) टैबलेट अभी उपलब्ध हैं। कुछ अतिरिक्‍त दवाओं के निर्यात का फैसला लिया गया है।

विदेश मंत्रालय K AS और समन्वयक दम्‍मू रवि ने कहा कि हमने कल 20,473 विदेशी नागरिकों को बाहर निकाला। यह लगातार चलने वाली प्रक्रिया है। हम उत्कृष्ट सहयोग प्राप्त कर रहे हैं। यह सब सरकारी प्रयास है।

उन्‍होंने कहा कि ऐसे मौके पर डॉक्‍टरों और चिकित्सा कर्मियों के साथ खड़े होने की आवश्यकता है। उनके प्रति दुर्व्यवहार की घटनाएं उनके मनोबल को नीचे लाएंगी। देश के सभी सीमाओं पर है हम पैनी नजर बनाये हुए हैं क्यूंकि इसकी भी बहुत ज्यादा जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here