Live Update: प्रदर्शन हुआ हिंसक, पुलिस पर पथराव और ट्रैक्टर चढाने की कोशिश

farmers tractor rally
image source - ANI

Farmers Tractor Rally आज किसानों ने आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकाली। लेकिन ये कुछ जगहों पर हिंसक हो गयी। बैठक में जो रुट तय हुआ था उससे अलग जाने की कोशिश कुछ प्रदर्शनकारी करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की इस बीच पुलिस से उनकी हाथापाई भी हुई।

पुलिस पर हमला

प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया और बसों में तोड़फोड़ की और उन्हें पलटने की कोशिश की। जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर पुलिस पर चढाने की कोशिश की और लाठी, डंडों से हमला किया। जिसमें कई पुलिस वाले घायल हुए है।

ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी सिंह ने बताया कि हम सुबह से किसानों से अपील कर रहे हैं कि जो रास्ता दिल्ली पुलिस के साथ बैठक में तय हुआ है उसका पालन करें। काफी लोग उस रास्ते से चले गए हैं लेकिन कई लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की,बैरिकेड तोड़े। हमारे कुछ लोग घायल हुए हैं।

लाल किला में बड़ी संख्या में इकट्ठा प्रदर्शनकारियों ने अपने झंडे लगाए हैं।

ये सेवाएं बंद

कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं। सिंघू, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आस-पास के क्षेत्रों में आज रात 11:59 PM तक इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित की गयी।

दिलशाद गार्डन, झिलमिल, मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन और दिल्ली मेट्रो ग्रे लाइन पर सभी स्टेशनों के प्रवेश व निकास द्वार बंद  किये गए।

संयुक्त किसान मोर्चा ने हिंसा की निंदा की

संयुक्त किसान मोर्चा ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि हमारे सभी प्रयासों के बावजूद कुछ संगठनों और व्यक्तियों द्वारा रूट का उल्लंघन करने का निंदनीय कृत्य किया गया। असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण आंदोलन में घुसपैठ की। हमने हमेशा माना है कि शांति हमारी सबसे बड़ी ताकत है और किसी भी उल्लंघन से आंदोलन को नुकसान होगा।

हिंसक प्रदर्शन पर गृह मंत्रालय की बैठक

दिल्ली में कई जगहों पर प्रदर्शन हिंसक हुए और काफी तोड़फोड़ कि गयी। जिसको देखते हुए अब गृह मंत्रालय की बड़ी मीटिंग शुरू हो गयी है। इस मीटिंग में कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here