विपक्ष की JEE-NEET परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग तेज, सपा के बाद आज कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

postpone jee and neet exam
image source - google

JEE-NEET परीक्षा कुछ दिनों बाद ही है और उससे पहले ही परीक्षा स्थगित करने की मांग तेज हो गई है। छात्रों से ज्यादा विपक्ष परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहा है। कल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में राज भवन के सामने प्रदर्शन किया था और आज दिल्ली में शास्त्री भवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने जेईई और नीट परीक्षा को सितंबर में कराने के लिए प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ा। NSUI ने कर्नाटक में भी इन परीक्षाओं को लेकर स्टेज पर प्रदर्शन किया।

NTA और सरकार की क्या है राय

देश में NEET की परीक्षा आयोजित कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) किसी भी सूरत में परीक्षाओं की डेट को आगे बढ़ाना नहीं चाहती और सरकार भी यही चाहती है कि तय दिन पर परीक्षाएं हो। लेकिन कुछ छात्र और विपक्षी पार्टियां परीक्षाओं को सितंबर में कराना चाहती हैं।

JEE-NEET परीक्षा पर क्या कहा सीएम योगी ने

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ JEE-NEET परीक्षाओं पर कहा। सरकार इन परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है। 9 अगस्त 2020 को राज्य में बीएड की प्रवेश परीक्षा हुई थी। जिसमें लगभग 500000 अभ्यर्थी थे। इस परीक्षा में कहीं से संक्रमण की कोई समस्या संज्ञान में नहीं आई। इसी तरह लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश की परीक्षा भी कराई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here