NEET-JEE परीक्षा: राजभवन प्रदर्शन करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Lathi Charges on Samajwadi Party workers
image source - google

NEET-JEE परीक्षा की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे इस पर बवाल बढ़ता जा रहा है। इन परीक्षाओं को स्थगित ना करने के विरोध में आज गुरुवार को राजभवन के पास प्रदर्शन करने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे। जहां पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की और कुछ को हिरासत में लिया।

विपक्ष नहीं चाहता अभी हो परीक्षाएं

बता दें विपक्षी पार्टियां लगातार NEET-JEE की परीक्षा को कोरोनावायरस की वजह से स्थगित करने की मांग कर रही है। कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इन परीक्षाओं को कराने या ना कराने को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी।

उच्च न्यायालय ने भी पिछले रविवार को अपने फैसले से यह बात साफ कर दी थी कि JEE,NEET की परीक्षाओं को और नहीं टाला जा सकता। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि कोरोना की वजह से सब कुछ नहीं रोका जा सकता। इसलिए परीक्षा स्थगित नहीं की जाएंगी। इसके अलावा सरकार और NTA (NATIONAL TESTING AGENCY) इन परीक्षाओं को कराना चाहती है। लेकिन विपक्ष किसी भी तरह परीक्षाओं को स्थगित करवाना चाहता है।

परीक्षा कराने की लगभग सभी तैयारियां पूरी

बता दें JEE की परीक्षा 1 से 6 सितंबर तो आयोजित होनी है और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को। इनके एडमिट कार्ड भी अब जारी हो चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सभी जिलों में सेंटेर्स की संख्या को बढ़ा दिया गया है। एक सेंटर पर 100 से 150 बच्चे ही होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here