दक्षिण कोरिया ने किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर किया खुलासा

South Korea reports about Kim Jong Un's health
image source - google

पिछले कई दिनों से मीडिया में यह खबर चल रही थी कि किम जोंग उन का स्वास्थ्य बहुत खराब है। लेकिन अब इन सभी खबरों पर विराम लग गया है। क्योंकि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति “मून जे” के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार ने किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर खुलासा कर दिया है। उन्होंने कहा कि किम जोंग पूरी तरह से स्वस्थ हैं और 13 अप्रैल से वोनसान में है। बता दें यह पूर्व में स्थित एक रिसॉर्ट शहर है।

इस खबर से यह साफ हो गया है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन पूरी तरह स्वस्थ है। दरअसल कुछ दिनों पहले अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन ने किम के स्वास्थ्य को लेकर कहा था कि मोटापे और ज्यादा स्मोकिंग करने की वजह से उनको भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी खबर यह भी थी कि किम जोंग का एक सर्जरी के बाद ब्रेन डेड हो गया है।

ट्रंप ने कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर कही यह बड़ी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस खबर का खंडन किया था और कहा था कि किम पूरी तरह से स्वस्थ है। लेकिन अगले ही दिन चीन ने एक मेडिकल टीम को उत्तर कोरिया के लिए रवाना कर दिया। जिससे सभी मानने लगे कि किम जॉग का स्वास्थ्य वास्तव में सही नहीं है। लेकिन आज दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के सुरक्षा सलाहकार ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में साफ कर दिया है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन स्वस्थ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here